8 वर्षीय बालक का शव बरामद, प्राथमिकी दर्ज

8 वर्षीय बालक का शव बरामद, प्राथमिकी दर्ज

8 वर्षीय बालक का शव बरामद,

प्राथमिकी दर्ज

मेहरमा 

 बलबड्डा थाना क्षेत्र अंतर्गत खट्टी गांव में गत 20 जनवरी से लापता आठ वर्षीय बालक ओम रजक का शव शुक्रवार को बांध के नजदीक बरामद हुआ।

इससे पूरे गांव में सनसनी फैल गई। इस बाबत मृतक के पिता के फर्द बयान पर तीन लोगों को आरोपी बनाया गया है। बालक के शव मिलने की सूचना पर स्वजन घटनास्थल पर पहुंचे।

शव की शिनाख्त करते ही दहाड़ मार कर रोने लगे।बलबड्डा थाना पुलिस भी घटनास्थल पर पहुंच गई।शव को अंत्य परीक्षण हेतु सदर अस्पताल गोड्डा भेजने का प्रयास किया गया।

परंतु परिवार जन एवं ग्रामीण हत्यारे की गिरफ्तारी की मांग को लेकर अड़ गए।

 ग्रामीणों का कहना था कि पहले फोरेंसिक टीम बुलाई जाय । इसके बाद शव को उठाने दिया जाएगा। पुलिस ग्रामीणों को समझाने बुझाने में लगी रहीं। बावजूद इसके वे शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजने को तैयार नहीं हो रहे थे। 

मामले की गंभीरता को देखते हुए अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी शिव शंकर तिवारी घटना स्थल पर पहुंचे और आक्रोशित लोगों को समझा बुझाकर शांत कराया तथा फोरेंसिक टीम को बुलाया।

तब जाकर मृतक के शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम हेतु गोड्डा भेजा गया। लेकिन विशेषज्ञ के अभाव में उसे दुमका भेजना पड़ा।

बताया जाता है कि गत 20 जनवरी को बालक घर से स्कूल के लिए निकला था। तभी से वह लापता हो गया था। इस संबंध में स्वजनों की ओर से काफी खोजबीन की गई।

ध्वनि विस्तारक यंत्र से भी उसका पता लगाने का प्रयास किया गया। सूचना देने वालों के लिए इनाम भी घोषित किया गया। बावजूद कहीं कोई अता-पता नहीं चला।

 इसी क्रम में शुक्रवार को बांध के नजदीक ग्रामीणों की नजर बालक के शव पर पड़ी। इसकी सूचना मिलते हीं स्वजन दहाड़ मार कर रोने लगे। बालक के पिता दिलीप रजक मजदूरी करते हैं।

समाचार प्रेषण तक इनके फर्द बयान पर बलबड्डा थाना में प्राथमिकी दर्ज करने की प्रक्रिया जारी है जिसमें तीन लोगों को नामजद किया गया है। 

बलबड्डा थाना प्रभारी गिरधर गोपाल ने बताया कि पुलिस आरोपितों में से दो को अपने कब्जे में लेकर पूछताछ कर रही है। आरोपियों में लालू रजक, वकील रजक तथा इनकी पत्नी के नाम शामिल हैं।

घटना के पीछे का कारण आपसी घरेलू विवाद बताया जाता है। इधर एसडीपीओ से तिवारी ने बताया कि घटना का खुलासा जल्द ही कर दिया जाएगा।

admin

admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *