प्रमंडल स्तरीय किशोरी फुटबॉल टूर्नामेंट के फाइनल में रामगढ़ ने लहराया परचम

प्रमंडल स्तरीय किशोरी फुटबॉल टूर्नामेंट के फाइनल में रामगढ़ ने लहराया परचम

प्रमंडल स्तरीय किशोरी फुटबॉल टूर्नामेंट के फाइनल में रामगढ़ ने लहराया परचम

गोड्डा 

 सामाजिक संगठन साथी एवं अजीम प्रेमजी इनिशिएटिव के संयुक्त तत्वाधान में किशोरी सशक्तिकरण योजना के तहत प्रमंडल स्तरीय फुटबॉल टूर्नामेंट का आयोजन गोड्डा कॉलेज के मैदान में किया गया। जिसमे रामगढ़ दुमका की टीम ने बोआरीजोर गोड्डा को पेनल्टी शूट में हराकर विजय पताका फहराया।

पुरस्कार वितरण समारोह में बतौर मुख्य अतिथि गोड्डा कॉलेज के प्राचार्य इंदिरा तिवारी ने कहा कि गोड्डा कॉलेज के प्रांगण में पहली बार किशोरियों का फुटबॉल टूर्नामेंट का आयोजन हुआ है।

किशोरियों को खेल के साथ साथ शिक्षा पूरी करनी है और अपनी सपनो को साकार करना है। इन्होंने कहा की साथी का हर समय लक्ष्य रहा है कि महिला सशक्तिकरण को मजबूती प्रदान करना है और आज यह बताता है कि इसमें सफल भी हुए है। 

जिला खेल पदाधिकारी प्राण महतो ने कहा कि बाल विवाह एक सामाजिक कुरीति है, इसको मिटाना है। इसके लिए इस तरह का आयोजन काफी सराहनीय है।

कहा कि अभी सरकार के द्वारा सभी प्रखंड में खेल मैदान बनाया जायेगा और क्लब के माध्यम से खेल सामग्री का वितरण किया जाएगा।

 बाल कल्याण समिति के अध्यक्ष विनय चौधरी ने कहा कि आपको कही भी अनाथ, बेसहारा बच्चे मिले तो इसकी सूचना हम तक लाए उसे सरकार के स्पॉन्सर योजना से जोड़ा जाएगा। 

बाल कल्याण समिति के सदस्य डॉ नीरज ने कहा कि यह एक भावुक क्षण है। साथी शुरू से ही बाल अधिकार, बच्चो और महिलाओं का सशक्तिकरण, आजीविका और सरकारी योजनाओं से जुड़ाव को केंद्रित कर कार्य कर रही है।

 कार्यक्रम को जिला बाल संरक्षण पदाधिकारी रितेश कुमार, बाल कल्याण समिति के संदीप दुबे, मुजफ्फर आलम, मुखिया राजेंद्र सोरेन, रीना सोरेन आदि ने संबोधित किया।  

कार्यक्रम में गोड्डा कॉलेज की सच्ची स्नेहा, डॉ बी एन, सरफराज आदि उपस्थित थे। कार्यक्रम का संचालन कालेश्वर मंडल ने जबकि धन्यवाद ज्ञापन निदेशक हेमकांत मुर्मू ने किया।

admin

admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *