संकुल स्तरीय नवोदय विद्यालय चयन प्रतियोगिता का हुआ शुभारंभ ———संकुल स्तर की 10 टीमों के बीच होने वाली चयन प्रतियोगिता के बाद बनेगी संभागीय स्तर की टीम

संकुल स्तरीय नवोदय विद्यालय चयन प्रतियोगिता का हुआ शुभारंभ ———संकुल स्तर की 10 टीमों के बीच होने वाली चयन प्रतियोगिता के बाद बनेगी संभागीय स्तर की टीम

संकुल स्तरीय नवोदय विद्यालय चयन प्रतियोगिता का हुआ शुभारंभ
———संकुल स्तर की 10 टीमों के बीच होने वाली चयन प्रतियोगिता के बाद बनेगी संभागीय स्तर की टीम

साहिबगंज: जिले के उपायुक्त रामनिवास यादव ने सोमवार को जवाहर नवोदय विद्यालय साहिबगंज में आयोजित दो दिवसीय संकुल स्तरीय चयन प्रतियोगिता का उद्घाटन फीता काटकर किया गया। मौके पर जवाहर नवोदय विद्यालय के प्राचार्य आरके सिंह ने उपायुक्त को बुके देकर स्वागत किया।

प्राचार्य ने बताया कि पटना संभाग में 26 नवोदय विद्यालय आते हैं तथा रांची के बी क्लस्टर में साहिबगंज समेत 10 विद्यालयों के लिए छात्र-छात्राओं का अंडर 14 अंडर-17 एवं अंडर-19 वर्ग के लिए वॉलीबॉल एवं योग प्रदर्शन में किया जाना है।

इसलिए जवाहर नवोदय विद्यालय साहिबगंज में रांची बी क्लस्टर के 10 नवोदय विद्यालय के छात्र छात्राओं के लिए खेल चयन प्रतियोगिता का आयोजन किया जा रहा है। उन्होंने बताया कि सभी 10 नवोदय विद्यालय के छात्र छात्रा अपने शिक्षक गणों के साथ उपस्थित हुए हैं, जो अगले दो दिनों तक वॉलीबॉल एवं योग प्रदर्शन करेंगे जिसके आधार पर संभागीय स्तर की टीम के लिए उनका चयन किया जाएगा।

इस संभागीय स्तर के वॉलीबॉल टीम का मुकाबला आरा के नवोदय विद्यालय में 09, 10 एवं 11 सितंबर को आयोजित किया जाएगा। वही पश्चिम बंगाल के दुर्गापुर में 09, 10 एवं 11 सितंबर को संभागीय स्तर की टीम योग प्रदर्शन करेगी। प्राचार्य ने बताया कि जवाहर नवोदय विद्यालय के बैंड की टीम सीधे संभागीय स्तर पर पश्चिम बंगाल के हुगली जवाहर नवोदय विद्यालय में अपना प्रदर्शन करेगी।

उपायुक्त ने कहा कि हर बच्चा खास होता है एवं उसमें अद्वितीय क्षमताएं होती है। जरूरत है तो केवल उसकी प्रतिभा को निखारने की एवं बच्चों की अद्वितीय क्षमताओं को पहचानने की। कहा कि आप सभी अपना शत प्रतिशत दें और खेल के क्षेत्रों में सबसे आला मुकाम हासिल करें।

admin

admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *