ठेका कर्मियों का आर्थिक शोषण कर कर रहा डीवीसी — भारतीय मजदूर संघ

ठेका कर्मियों का आर्थिक शोषण कर कर रहा डीवीसी — भारतीय मजदूर संघ

ठेका कर्मियों का आर्थिक शोषण कर कर रहा डीवीसी — भारतीय मजदूर संघ

#भारतीय_मजदूर_संघ #बोकारो #झारखंड #jharkhand_News #Bokaro_News 

बोकारो

भारतीय मजदूर संघ (बीएमएस ) के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष एलपी कटवार ने कहा कि दामोदर वैली कॉरपोरेशन (डीवीसी ) प्रबंधन ठेका कर्मियों का आर्थिक शोषण कर रही है ।

वही डीवीसी कर्मचारियों के वेज में भी व्यापक संशोधन करने की जरूरत है।

श्री कटवार झारखंड में बोकारो जिले की चंद्रपुरा डीवीसी वेलफेयर सेंटर में आयोजित दो दिवसीय बीएमएस सम्मेलन में रविवार को बोल रहे थे ।

उन्होंने कहा कि डीवीसी के चेयरमैन ने कोलकाता में 12 सितंबर को वार्ता के लिए समय निर्धारित किया है । इस वार्ता में डीवीसी कर्मचारियों एवं ठेका कर्मचारियों की वेतन समानता की बात रखेंगे और समाधान करने की पहल करेंगे ।

कटवार ने कहा कि डीवीसी कर्मचारी जिस काम को करते हैं उसी काम को ठेका कर्मियों द्वारा कराए जाने पर दोनों के वेज में काफी अंतर होता है । समान काम का समान मजदूरी होनी चाहिए ।

उन्होंने कहा कि डीवीसी में कर्मचारियों की रिटायरमेंट से कर्मचारियों की संख्या घटती जा रही है । क्वार्टर भी खाली होते जा रहे हैं । ऐसे परिस्थिति में जिस क्वार्टर में रिटायरमेंट कर्मचारी रह रहे हैं उन्हें उस कवर्टर में प्रबंधन को निम्नतम रेंट पर रहने का आदेश देना चाहिए ।

हालांकि डीवीसी का क्वार्टर कई दशकों पुराना है और इसकी स्थिति जर्जर हो चुकी है।

Also Read-Ranchi News:पुलिस अधीक्षक ने किया फुटबॉल मैच का उद्घाटन 

बीएमएस असंगठित प्रकोष्ठ के झारखंड प्रदेश महामंत्री ब्रिज बिहारी शर्मा ने कहा कि असंगठित मजदूरों की समस्या दिन पर दिन बढ़ती जा रही है । समस्याओं ने व्यापक रूप ले लिया है । ठेका मजदूरों का शोषण बढ़ता जा रहा है और प्रबंधन इसे नजरअंदाज करती आ रही है।

admin

admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *