एनसीडी सेल ने बच्चों को बताया तम्बाकू का दुष्प्रभाव

एनसीडी सेल ने बच्चों को बताया तम्बाकू का दुष्प्रभाव

एनसीडी सेल ने बच्चों को बताया तम्बाकू का दुष्प्रभाव

#Godda #Jharkhand

सुंदरपहाड़ी

राष्ट्रीय तम्बाकू नियंत्रण कार्यक्रम के तहत डिस्ट्रिक्ट नॉन कम्युनिकेबल डीजीज सेल द्वारा सोमवार को दो अलग-अलग जगहों के उच्च विद्यालयों में जागरूकता अभियान के तहत वर्कशॉप का आयोजन किया गया।

उक्त आशय की जानकारी देते हुए सेल के शम्भू गोस्वामी ने बताया कि सुंदरपहाड़ी प्रखंड अंतर्गत प्लस टू हाई स्कूल सुंदरपहाड़ी में विद्यालय के प्राचार्य एवं शिक्षकों की उपस्थिति में सेल के सीएचओ सोहन लाल, शीला रानी खलखो,

Also Read Banka:ऑटो की ठोकर से बच्ची घायल

एवं सुनीता किस्कु द्वारा तथा मेहरमा प्रखण्ड अंतर्गत उत्क्रमित उच्च विद्यालय पिरोजपुर में चांदनी कुमारी एवं नीलम टोप्पो द्वारा बारी-बारी से तम्बाकू सेवन से होने वाले शरीरिक मानसिक आर्थिक एवं समाजिक दुष्परिणामों तथा कोटपा 2003 के प्रावधानों के बारे मे बताया।

बच्चों के बीच प्रश्नोत्तरी प्रतियोगिता का आयोजन किया गया एवं प्रदर्शन के अनुरूप सभी छात्रों को पुरस्कृत किया गया। उसके बाद शपथ ग्रहण के माध्यम से विद्यालय के छात्र-छात्राओं ने तंबाकू के प्रयोग से दूर रहने तथा अपने परिवार एवं समाज के लोगों को इसके सम्भावित खतरों से आगाह करने का संकल्प लिया।

Also Read Godda:पर्यटन स्वच्छता पखवाड़ा के तहत हुई पार्क की साफ – सफाई, चला जागरूकता अभियान

अन्त मे तंबाकू सेवन करने वाले लोगो के बीच लक्षित वर्ग के साथ चर्चा कर उन्हे तंबाकू एवं तम्बाकू जनित पदार्थों का सेवन नहीं करने के लिए प्रेरित किया गया।

admin

admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *