योजनाओं का लाभ अंतिम व्यक्ति तक पहुंचाना सभी की ज़िम्मेदारी व कर्तव्य: पाटिल

योजनाओं का लाभ अंतिम व्यक्ति तक पहुंचाना सभी की ज़िम्मेदारी व कर्तव्य: पाटिल

योजनाओं का लाभ अंतिम व्यक्ति तक पहुंचाना सभी की ज़िम्मेदारी व कर्तव्य: पाटिल

——— केंद्रीय रेल राज्य मंत्री ने पदाधिकारियों के साथ बैठक कर योजनाओं की स्थिति की ली जान जानकारी

#Sahibganj #Jharkhand

साहिबगंज: साहिबगंज के नए परिसदन स्थित सभागार में सोमवार को केंद्रीय रेल राज्य मंत्री रावसाहब पाटिल दानवे की अध्यक्षता में पदाधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक की गयी। बैठक में मंत्री के साथ राजमहल विधानसभा क्षेत्र के विधायक अनंत ओझा ने भी शिरक़त की।

बैठक के दौरान माननिये केंद्रीय रेल राज्य मंत्री श्री दानवे ने संबंधित विभागों से केंद्र प्रायोजित योजनाओं की समीक्षा की। उन्होंने एनएचएआई, बंदरगाह आदि निर्माण की अद्यतन स्थिति एवं इसमे हुई प्रगति की समीक्षा की।

जहां उन्होंने सड़क निर्माण की योजनाओं में भूमि अधिग्रहण के लिए लंबित मुआवजे की समीक्षा की एवं रैय्यतों की जानकारी लेते हुए कहा कि भूमि अधिग्रहण में शत-प्रतिशत मुआवजा दें।

यह सुनिश्चित करें कि किसी भी रैय्यत का मुआवजा लंबित न रहे।उन्होंने प्रधानमंत्री ग़रीब कल्याण योजना, प्रधानमंत्री आवास योजना, मनरेगा एवं अन्य योजनाओं की समीक्षा करते हुए माननीय केंद्रीय रेल राज्य मंत्री श्री दानवे ने कहा कि केंद्र सरकार द्वारा कई महत्वकांक्षी योजनाएं चलाई जा रही है,

उन योजनाओं का लाभ समाज के अंतिम व्यक्ति तक पहुंचाना हम सभी की ज़िम्मेदारी एवं कर्तव्य है। इसलिए इन योजनाओं को संबंधित पदाधिकारी गंभीरता लें और इन्हें सुदूरवर्ती इलाकों में पहुंचाना सुनिश्चित करें।

मंत्री ने कहा कि पदाधिकारी इन कल्याणकारी योजनाओं के सफ़ल कक्रियान्वयन के लिए आपसी समन्यवय के साथ कार्य करें और अधिक से अधिक ज़रूरतमंदों को इसका लाभ दें। केंद्रीय रेल राज्यमंत्री राव दानवे ने बताया कि वह राजमहल लोकसभा क्षेत्र में तीन दिवसीय दौरे पर आए हैं,

Also Read Godda:एनसीडी सेल ने बच्चों को बताया तम्बाकू का दुष्प्रभाव

जहां उन्होंने केंद्र सरकार द्वारा प्रायोजित योजनाओं की समीक्षा संबंधित अधिकारियों से की एवं उन्हें आवश्यक निर्देश दिए हैं। उन्होंने बताया कि प्रधानमंत्री गरीब कल्याण योजना पर अधिकारियों को उचित प्रगति करने का निर्देश दिया गया है साथ ही मनरेगा अमृत सरोवर जैसी योजनाओं पर भी ध्यान देने के लिए कहा गया है।

Also Read Godda:पर्यटन स्वच्छता पखवाड़ा के तहत हुई पार्क की साफ – सफाई, चला जागरूकता अभियान

admin

admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *