राजनीतिक पटखनी देने की फिराक में विधायक दीपिका

राजनीतिक पटखनी देने की फिराक में विधायक दीपिका

राजनीतिक पटखनी देने की फिराक में विधायक दीपिका

विकास कार्यों को लेकर कोई कोर कसर नहीं छोड़ना चाहती

#Dipika_Pandey_Singh #Mahagama #हेमंत_सोरेन

रांची

महागामा विधायक दीपिका पांडेय सिंह विकास कार्यों को लेकर काफी गंभीर हैं। विधानसभा के प्रथम कार्यकाल में ही वे विकास कार्यों को लेकर अमिट छाप छोड़ने का कोई मौका गवाना नहीं चाहती।

इसी क्रम में उन्होंने बुधवार को अडानी पावर लिमिटेड से उत्पादित होने वाली बिजली का लाभ गोड्डा जिले को भी दिए जाने की मांग की है।

सीएम हाउस में आज सीएम हेमंत सोरेन से मिलकर इसके लिए आवेदन भी दिया और उनसे पहल की अपील की। इसमें कहा है कि महागामा और गोड्डा जिले में बिजली की कमी बड़ी समस्या है।

गोड्डा में अडानी पावर द्वारा 1600 मेगावाट बिजली उत्पादन की तैयारी है। पर गोड्डा जिले को बिजली देने की उसकी मंशा नहीं दिखती। स्थानीय युवाओं को रोजगार दिए जाने में भी उदासीनता है। ईसीएल में भी निजी क्षेत्र में 75 सीटों पर स्थानीय को नौकरी के प्रावधान के बावजूद नौकरी नहीं दी जा रही। ऐसे में सरकार पहल करे।

अडानी पावर से 10 प्रतिशत बिजली गोड्डा को दिलाएं। उसमें और ईसीएल में नौकरी भी स्थानीय बेरोजगारों को दिया जाए। इतना ही नहीं
जिस बात को लेकर आए दिनों सांसद निशिकांत दुबे से आरोप-प्रत्यारोप होता रहा है।

उसका खुलासा करते हुए उन्होंने बताया है कि गोड्डा-पीरपैंती नयी रेल लाइन के निर्माण में रेलवे पूरी राशि देने को तैयार हो गयी है। इसके साथ इसके बनने का मार्ग प्रशस्त हो गया है।

यूपीए सरकार ने इस प्रोजेक्ट को मंज़ूरी दे दी थी, झारखंड सरकार के सहयोग के बाद भी कुछ लोग इसे निजी कारणों से टाल रहे थे। रेलवे मिनिस्टर जी का धन्यवाद जो उन्होंने इसकी गंभीरता समझी और मंज़ूरी दी है।
विधायक श्रीमती पांडे सिंह इतना पर नहीं रुकी और बताया कि अब महगामा का सपना पूरा होने जा रहा है।

इस क्षेत्र के लोगों को इलाज के लिए तड़पना नहीं पड़ेगा। कोल इंडिया ने महागामा में 300 बेड वाले अस्पताल के लिए 307 करोड़ रुपए के बजट को अप्रूव्ड कर दिया है।

ये झारखंड सरकार की बहुत बड़ी पहल है, जिससे हमारी स्वास्थ्य व्यवस्था और बेहतर होगी।

admin

admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *