नेताजी के जीवन से प्रेरणा ले राष्ट्र निर्माण में योगदान करें युवा: अनंत ओझा

नेताजी के जीवन से प्रेरणा ले राष्ट्र निर्माण में योगदान करें युवा: अनंत ओझा

नेताजी के जीवन से प्रेरणा ले राष्ट्र निर्माण में योगदान करें युवा: अनंत ओझा

——– पर याद किए गए नेताजी, विधायक ने नेताजी की प्रतिमा पर माल्यार्पण कर उन्हें अर्पित की अपनी श्रद्धा सुमन

साहिबगंज: नेताजी सुभाष चंद्र बोस की जयंती सोमवार को मनाई गई। इस अवसर पर राजमहल विधायक अनंत ओझा ने भाजपा युवा मोर्चा जिला अध्यक्ष अनिमेष सिन्हा एवं नगर अध्यक्ष पंकज चौधरी के साथ साहेबगंज नगर परिषद क्षेत्र के पुलिस लाइन में स्थित नेताजी सुभाष चन्द्र बोस की प्रतिमा पर पुष्प अर्पित कर माल्यार्पण करते हुए उन्हें नमन किया।

विधायक ने नेताजी की जीवनी पर प्रकाश डालते हुए कहा कि देश हित में उनके द्वारा किया गया कार्य युवाओं के लिए प्रेरणा स्रोत है।उन्होंने युवाओं से उनके जीवन से प्रेरणा लेकर राष्ट्र निर्माण में योगदान करने की अपील की।

कहा कि नेताजी ने तुम मुझे खून दो मैं तुम्हें आजादी दूंगा के नारे के साथ युवाओं में एक नई ऊर्जा का संचार किया। कहा युवा देश की रीढ़ है, जो देश को उन्नति की ओर अग्रसर करने में अपना महत्वपूर्ण योगदान निभाएंगे।नेताजी की महानता को याद करते हुए कहा कि सुभाषचंद्र बोस ऐसे महान व्यक्ति थे, जो पद और संसाधनों की चुनौती से परे थे।

उनकी स्वीकार्यता ऐसी थी कि पूरी दुनिया उन्हें नेता मानती थी। मौके पर रहे युवा मोर्चा जिला उपाध्यक्ष माणिक साह, जयकांत वर्मा आदि मौजूद थे।

दहिया टोला स्थित अम्बेडकर संस्था की ओर से अंबेडकर भवन में नेताजी सुभाषचंद्र बोस की जयंती मनाई गई। इस अवसर पर अंबेडकर संस्था के सदस्यों ने सुभाष चन्द्र बोस के तस्वीर पर माल्यार्पण कर उन्हें याद किया।

मौके पर दारा पासवान, मंगल पासवान, अनिल पासवान, गणेश हरि, कालीचरण, जनार्दन पासवान, परमानंद, सत्य प्रकाश, नईम कुरैशी, नवल किशोर पासवान, सद्दाम कुरैशी, रेजा आलम, आरोही कुमारी आदि मौजूद थे।

वहीं नेहरू युवा केंद्र की ओर से सुभाष चौक में नेताजी सुभाष चंद्र बोस की 126 वीं जयंती सह पराक्रम दिवस के अवसर पर माल्यार्पण व संगोष्ठी कार्यक्रम का आयोजन किया गया। कार्यक्रम का शुभारंभ नेहरू युवा केंद्र के राष्ट्रीय युवा स्वयंसेवक चंदन कुमार , कौसर अंसारी ने सुभाष चौक जिरवा बाड़ी पर स्थित नेताजी सुभाष चंद्र बोस के प्रतिमा पर माल्यार्पण कर किया।

मौके पर चंदन कुमार ने कहा कि अंग्रेजों से लोहा लेने की बात हो, अन्याय के विरुद्ध डटकर खड़े रहने की बात हो या फिर देश को गुलामी की जंजीरों से आजाद कराने की बात हो। वहीं नवोदय विद्यालय में नेताजी सुभाष चंद्र बोस की जयंती हर्षोल्लास मनाई गई।

इसे भी पढ़ें _Jharkhand News:नेताजी भारतीय राष्ट्रवाद के प्रबल पैरोकार थे: मंजूल

मौके पर विद्यालय के प्राचार्य राज कपूर, विद्यालय के सीनियर मोस्ट टीचर कृष्णा कुमारी के अलावे संजीव कुमार, जगदीश उपाध्याय, अशरफ अली ,बीसी झा ,प्रिया भारती, रूपम कुमारी, राजू कुमार गौड़ आदि उपस्थित थे

admin

admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *