केंद्र सरकार फ‍िर लाएगी कृषि कानून बिल!, भाजपा के बड़े नेता ने दिए संकेत, अंदरखाने में चल रही यह तैयारी

केंद्र सरकार फ‍िर लाएगी कृषि कानून बिल!, भाजपा के बड़े नेता ने दिए संकेत, अंदरखाने में चल रही यह तैयारी

भागलपुर। भाजयुमो के राष्‍ट्रीय उपाध्‍यक्ष सह बिहार भाजपा प्रदेश कार्यसमित‍ि स‍दस्‍य संतोष रंजन राय भागलपुर पहुंचे। वे यहां स्‍थानीय एक होटल में रुके थे। उन्‍होंने पत्रकारों से बातचीत के दौरान कहा कि केंद्र सरकार ने कृषि बिल को वापस ले लिया है। हालांकि यह बिल किसानों के हित में था। विपक्षी पार्टियों ने इस बिल को दूसरे रूप से जनता के सामने रखा। इस कारण किसानों में भ्रांतियां हुई। किसान संगठनों ने विरोध किया। इस कारण तत्‍काल यह बिल वापस कर लिया गया है।

कहा कि भारत कृषि प्रधान देश है। किसानों के हित में सरकार कदम उठाएगी। इस बिल फ‍िर से लाया जाएगा, इसकी तैयारी की जा रही है। बिल में जो भी भ्रांतियां हैं, उसे दूर कर लिया जाएगा। इस ब‍िल पर चर्चा के लिए सभी से विचार किया जाएगा। विपक्षी पार्टियां, किसान संगठन सहित एनडीए नेताओं से बातचीत कर बिल का प्रारूप तय होगा। किसानों साथ कोई अहित नहीं होगा। 

संतोष रंजन राय ने महंगाई पर चर्चा करते हुए कहा कि टमाटर अगर अभी महंगा है तो अभी इसकी पैदावार नहीं हो रही है। कोल्‍ड स्‍टोर से टमाटर बाजार में आ रहा है। इस कारण महंगा है। जिस फल और सब्‍जी का मौसम नहीं रहता है, वह महंगा होता ही है। उन्‍होंने कहा कि महंगाई कोई मुद्दा नहीं है। विपक्षी पार्टियां केवल वोट के लिए ऐसी बातें करती है।

उन्‍होंने कहा कि पेट्रोल और डीजल की कीमतें कम हुई हैं। इसे और कम किया जाएगा। साथ ही यह भी कहा कि जिस राज्‍य में भाजपा या एनडीए की सरकार है वहां पेट्रोल और डीजल सस्‍ता है। जहां कांग्रेस या विपक्षी दल  की सरकार है वहां महंगा है। अगर विपक्ष‍ी पार्टियों को महंगाई की इतनी चिंता है तो पहले अपने राज्‍यों में कीमत घटाएं।

संतोष रंजय राय ने कहा कि केंद्र सरकार पूरी तहत जनहित में कार्य कर रही है। देश पूरी तरह सुरक्षित है। जम्‍मू और कश्‍मीर में आतंकवादी घटनाएं काफी कम हुई है। देश की सीमा पर कोई आंख नहीं उठा सकता। भारतीय सेना का मनोबल काफी ऊंचा है। सेना सक्षम है। इस दौरान भागलपुर के भाजपा जिलाध्‍यक्ष रोहित पांडेय, महामंत्री अभिनव सिंह, रौशन राय व गुड्डू राय उपस्थित थे।

admin

admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *