हूल दिवस पर कार्यक्रम स्थल पर नहीं लगेंगे राजनीतिक पार्टियों के झंडे: उपायुक्त

हूल दिवस पर कार्यक्रम स्थल पर नहीं लगेंगे राजनीतिक पार्टियों के झंडे: उपायुक्त

हूल दिवस पर कार्यक्रम स्थल पर नहीं लगेंगे राजनीतिक पार्टियों के झंडे: उपायुक्त

———– 30 जून को होने वाले हूल दिवस की तैयारियों को लेकर आयोजित हुई बैठक

———–मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन वीर शहीद सिदो- कान्हू की प्रतिमा पर करेंगे माल्यार्पण

 

साहिबगंज: समाहरणालय स्थित सभागार में आगामी 30 जून को हूल दिवस की तैयारियों को लेकर उपायुक्त रामनिवास यादव की अध्यक्षता में एक बैठक आयोजित की गई। उपायुक्त ने बताया इस साल भी हूल दिवस के अवसर पर बड़े पैमाने पर कार्यक्रम का आयोजन किया जाएगा। इस वर्ष मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन कार्यक्रम में शिरकत करते हुए वीर शहीद सिदो कान्हू की प्रतिमा पर माल्यार्पण करेंगे। मुख्यमंत्री पंचकठिया स्थित हूल क्रांति स्थल पर भी माल्यार्पण करेंगे, तत्पश्चात वे भोगनाडीह स्थित वंशज के घर सिदो कान्हू की मूर्ति पर माल्यार्पण, वंशजों से मुलाकात, परिसंपत्ति का वितरण और वंशजों को सम्मानित करेंगे।

जाएगा। सिदो कान्हू पार्क में माल्यार्पण समेत अन्य कार्यक्रम आयोजित होंगे। उपायुक्त ने माननीय मुख्यमंत्री द्वारा उद्घाटन, शिलान्यास, नियुक्ति पत्र वितरण, प्रधानी पट्टा देना, स्वयं सहायता समूह की महिलाओं को चेक प्रदान करना तथा विभिन्न विभागों से क्रियान्वित की जा रही योजनाओं के लाभुकों को आच्छादित करने के विषय में संबंधित पदाधिकारियों को तैयारियां दुरुस्त करने का निर्देश दिया। उपायुक्त द्वारा संबंधित विभागों को उनकी जिम्मेदारियों से अवगत कराया गया इस विषय में बताया गया कि मुख्य कार्यक्रम स्थल पर दो मंच का निर्माण किया जाएगा एवं किसी भी राजनीतिक पार्टियों को झंडा लाने पर पूर्णतः रोक रहेगी।

उपायुक्त ने सभी विभागों को सरकार द्वारा चलाई जा रही कल्याणकारी योजनाओं के विषय में लोगों को जागरूक करने एवं इसका लाभ देने के उद्देश्य से स्टॉल लगाने का निर्देश दिया। इसके लिए कार्यक्रम स्थल में 20 स्टॉल लगाए जाने का निर्णय लिया गया। स्वास्थ्य विभाग को आवश्यक दवाओं के साथ एक डॉक्टर की प्रतिनियुक्ति करते हुए आने वाले लोगों को स्वास्थ संबंधित जांच आदि करने का निर्देश दिया गया।

वही अपर समाहर्ता एवं उप समाहर्ता को आमंत्रण पत्र बनाने एवं गणमान्य तक इसे पहुंचाने नजारत उप समाहर्ता को माल्यार्पण हेतु फूल आदि की व्यवस्था करने, संबंधित पदाधिकारी को हेलीपैड निर्माण एवं वहां बैरिकेडिंग की व्यवस्था सुनिश्चित करने का निर्देश दिया।पुलिस अधीक्षक अनुरंजन किस्पोट्टा द्वारा विधि व्यवस्था संबंधित आवश्यक जानकारी दी गई।

मौके पर डीएफओ मनीष तिवारी, डीडीसी प्रभात कुमार बरदियार, अपर समाहर्ता विनय मिश्र, कार्यपालक दंडाधिकारी मिथिलेश झा, विभिन्न विभागों के वरीय पदाधिकारी, बरहेट बीडीओ सोमनाथ बनर्जी, वीर शहीद सिदो कान्हू के वंशज मंडल मुर्मू समेत अन्य उपस्थित थे।

admin

admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *