30 जुलाई तक चलेगा जनभागीदारी बिजली महोत्सव

30 जुलाई तक चलेगा जनभागीदारी बिजली महोत्सव

30 जुलाई तक चलेगा जनभागीदारी बिजली महोत्सव

पाकुड़

सोमवार को नगर भवन में बिजली महोत्सव का आयोजन किया गया।

जिसमे मुख्य अतिथि मंत्री ग्रामीण विकास विभाग आलमगीर आलम, उपायुक्त वरुण रंजन, पुलिस अधीक्षक एच.पी जनार्दनन, उप विकास आयुक्त मो० शाहिद अख्तर, मुख्य अभियंता भारत भूषण दास ने संयुक्त रुप से दीप प्रज्वलित कर कार्यक्रम की शुरुआत की।

 

भारत सरकार एवं राज्य सरकार के निर्देश पर विद्युत विभाग द्वारा उज्जवल भारत उज्जवल भविष्य योजना अंतर्गत 25 जुलाई से 30 जुलाई तक जनभागीदारी बिजली महोत्सव का आयोजन किया जा रहा है। 

 

 मंत्री ग्रामीण विकास विभाग आलमगीर आलम ने अपने संबोधन में कहा कि 15 अगस्त में कुछ दिन ही बाकी है पूरे देश 15 अगस्त को 75 वां साल मनायेगी। भारत उज्जवल भविष्य योजना अंतर्गत बिजली महोत्सव का आयोजन किया गया। पहले हम लोग कहते थे कि बिना पानी के जी नहीं सकते हैं, बिजली में भी अब यही स्थिति है, बिना बिजली अब कुछ नहीं हो सकता। पुराने जमाने से देखा जाए तो बिजली देने का काम सरकार ने किया है। जिस प्रदेश का मैं रहने वाला हूं, वहां कोयला का भंडार है फिर भी पाकुड़ के लोगों को बिजली ठीक से मिल नहीं पा रहा है। इसके लिए वैकल्पिक व्यवस्था की जा रही है। यहाँ के लोगों को पर्याप्त बिजली मिले। इन दिनों रेगुलर हमारे क्षेत्र में बिजली की कमी है, जो कमी है उसे हम दूर करेंगे। पाकुड़ के लोगों को 24 घंटे बिजली मिले इसके लिए हम प्रयासरत हैं।

मुख्य अभियंता (पन बिजली) दामोदर घाटी निगम भारत भूषण दास ने अपने संबोधन में कहा कि बिजली महोत्सव का उपयोग राज्य और केंद्र सरकारों के बीच सहयोग का जश्न मनाने और बिजली क्षेत्र की प्रमुख उपलब्धियों को उजागर करने के लिए एक मंच के रूप में किया गया है। 

इस अवसर पर अनुमंडल पदाधिकारी हरिवंश पंडित, कार्यपालक अभियंता श्री सतनारायण पातर, उप मुख्य अभियंता श्री आलोक गुप्ता समेत अन्य उपस्थित थे।

admin

admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *