यूटीआरसी की बैठक में जमानत की अनुशंसा

यूटीआरसी की बैठक में जमानत की अनुशंसा

यूटीआरसी की बैठक में जमानत की अनुशंसा

#goddanews #godda #utrc #jharkhand

गोड्डा

स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर राष्ट्रीय विधिक सेवा प्राधिकरण के निर्देशानुसार देश के सभी कारागारों में बंद वंदियों में से कुछ विशिष्ट श्रेणी के वंदियों को चिह्नित कर मुक्त करने की अनुशंसा को लेकर जिला विधिक सेवा प्राधिकार के अध्यक्ष सह प्रधान जिला जज देवेन्द्र कुमार पाठक की अध्यक्षता में यूटीआरसी (अंडर ड्रायल रिव्यू कमेटी ) की बैठक हुई।

यूटीआरसी की बैठक में जमानत की अनुशंसा

इस दौरान कारागार में बंद वंदियों में से कुछ विशिष्ट श्रेणी के वंदियों को चिह्नित करने की तैयार सूची को कमेटी के समक्ष प्रस्तुत किया गया। इसमें से 12 वंदियों को जमानत पर रिहा करने की अनुशंसा की गई।

 

यूटीआरसी की आगामी बैठक एक अगस्त 22 को होगी। इसके बाद इसके बाद कमेटी के द्वारा प्रस्तावित सूची में से वंदियों को मुक्त करने की अनुशंसा संबंधित न्यायालय से की जायेगी।

 

तत्पश्चात न्यायालय के निर्देश से वंदियों को जमानत पर मुक्त किया जायेगा। जिन वंदियों की सूची बनाई गई है इनमें से ऐसे वंदी जो आरोपित अपराध के लिए अधिरोपित सजा से आधी सजा काट चुके हैं, गंभीर बीमारियों से ग्रसिंत हैं, धातृ महिलाएं,

 

सुलहनीय अपराधों के वंदी, 65 वर्ष से अधिक उम्र के वंदी तथा ऐसे वंदी शामिल हैं जिन्हें जमानत तो मिल चुकी है परंतु पूर्व में जमानतदार प्रस्तुत नहीं किया गया है।

admin

admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *