नवीकरणीय ऊर्जा के उपयोग की जरूरत

नवीकरणीय ऊर्जा के उपयोग की जरूरत

नवीकरणीय ऊर्जा के उपयोग की जरूरत

#Pakurnews #jharkhand #पाकुड़

पाकुड़

जिले के महेशपुर प्रखंड में

आजादी के अमृत वर्ष में उज्जवल भारत उज्जवल भविष्य योजना के अंतर्गत 25 जुलाई से 30 जुलाई के बीच बिजली महोत्सव का आयोजन किया जा रहा है।

बताते चलें कि समूचे झारखंड राज्य के सभी 24 जिलों में भी विभिन्न स्थानों पर बिजली महोत्सव का आयोजन किया जा रहा है। इसी क्रम में महेशपुर प्रखंड सभागार में बुधवार को बिजली महोत्सव का आयोजन किया गया।

कार्यक्रम का शुभारंभ मुख्य अतिथि प्रखंड बीस सूत्री अध्यक्ष अब्दुल बदुद, प्रमुख शुभलक्ष्मी मुर्मू प्रखंड विकास पदाधिकारी उमेश मंडल, उपमुख्य अभियंता श आलोक गुप्ता के द्वारा दीप प्रज्वलित कर किया गया।

कार्यक्रम में प्रखंड विकास पदाधिकारी उमेश मंडल ने कहा कि हमें ऊर्जा की बचत करनी है और सौर ऊर्जा पर भविष्य केंद्रित करना है।

उन्होंने कहा कि वर्तमान में सौर ऊर्जा का प्रयोग तेजी से बढ़ रहा है जोकि ना केवल हमारे लिए बल्कि प्रकृति के लिए भी काफी अच्छा है।

इस दौरान बीडीओ ने सभी से नवीकरणीय ऊर्जा के उपयोग पर बल देने की बात कही वहीं उन्होंने सभी से बिजली का सदुपयोग करने व बिजली व्यर्थ ना करने की अपील की।

मारपीट मामले के एक आरोपी को गिरफ्तार कर भेजा जेल

वहीं उपमुख्य अभियंता आलोक गुप्ता ने इस कार्यक्रम में ग्रामीणों को विद्युत के लाभों के बारे में बताया। आजादी के अमृत महोत्सव के तहत आयोजित बिजली महोत्सव मनाने के उद्देश्यों व ऊर्जा के क्षेत्र में हुए कार्यों की सभी को जानकारी दी।

बिजली महोत्सव कार्यक्रम के दौरान नुक्कड़ नाटक के माध्यम से नवीकरणीय ऊर्जा के फायदों के प्रति उपस्थित लोगों को जागरूक किया गया।

वहीं कार्यक्रम के दौरान यूनिवर्सल हाउसहोल्ड इलेक्ट्रिफिकेशन, वन नेशन वन ग्रिड, कंजूमर राइट, नवीकरणीय ऊर्जा एवं कैपेसिटी एडिशन विषय पर बने फिल्म के माध्यम से भी लोगों को जागरूक किया गया।

admin

admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *