सदर अस्पताल में एक भी महिला चिकित्सक नहीं

सदर अस्पताल में एक भी महिला चिकित्सक नहीं

सदर अस्पताल में एक भी महिला चिकित्सक नहीं

  चिकित्सकों की पोस्टिंग नहीं की गई तो होगा आंदोलन

गोड्डा

 

भाजपा के वरिष्ठ नेता राजेश झा ने हाल ही में विभिन्न जिलों में चिकित्सकों के स्थानांतरण पर सवालिया निशान लगाया है। उन्होंने कहा कि चिकित्सकों के स्थानांतरण से सदर अस्पताल गोड्डा की व्यवस्था चरमरा गई है । इतना ही नहीं सदर अस्पताल में एक भी महिला चिकित्सक नहीं रहने से महिला रोगियों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।

उन्होंने बताया कि सदर अस्पताल में पदस्थापित डॉक्टर प्रभा रानी प्रसाद, पूजा भगत के चले जाने से अब कोई महिला चिकित्सक नहीं रह जाएगी। वहीं डॉक्टर तारा शंकर झा के स्थानांतरण हो जाने से अस्पताल में nsthiya एवं सर्जन का कार्य नहीं हो पाएगा।

डॉक्टर रामप्रसादजी का स्थानांतरण हुआ है।

उन्होंने जोर देकर कहा कि राज्य सरकार जनहित में चिकित्सकों का स्थानांतरण रद्द करें और सदर अस्पताल में कम से कम 16 से 20 डॉक्टरों की पोस्टिंग करें।

ज्ञात हो की सदर अस्पताल में चिकित्सकों के 32 पद हैं।जिले से डॉक्टर राम जी प्रसाद जिला कुष्ठ सह कालाजार नियंत्रण पदाधिकारी, डॉक्टर प्रभारानी प्रसाद सदर अस्पताल, डॉ तारा शंकर झा सदर अस्पताल, डॉ पूजा भगत सदर अस्पताल, डॉ जय श्री पथरगामा, डॉ पंकज मेहरमा, डॉ दिलीप कुमार डाड़ै का स्थानांतरण गोड्डा जिला से किया गया है जबकि दिलीप ठाकुर एवं अन्य तीन चिकित्सक अन्य जिलों से गोड्डा में पोस्टिंग की गई है।

साहिबगंज में 10 नए चिकित्सकों , पाकुड़ में 8, जामताड़ा में 7-8 की पोस्टिंग की गई है जबकि गोड्डा जिला में सिर्फ चार।

उन्होंने कहा कि जिले की स्वास्थ्य व्यवस्था को सुदृढ करने के लिए जनप्रतिनिधियों को आगे आना होगा। इतना ही नहीं अगर चिकित्सकों का पोस्टिंग नहीं किया जाता है तो आंदोलन का भी सहारा लिया जाएगा।

admin

admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *