सिदो कान्हू स्टेडियम में हर घर तिरंगा अभियान की जागरूकता को लगा सेल्फी पॉइंट

सिदो कान्हू स्टेडियम में हर घर तिरंगा अभियान की जागरूकता को लगा सेल्फी पॉइंट

सिदो कान्हू स्टेडियम में हर घर तिरंगा अभियान की जागरूकता को लगा सेल्फी पॉइंट

———- आजादी का अमृत महोत्सव के अंतर्गत आयोजित होने वाला कार्यक्रम हुआ तय

 

#Shahibganj_News #आजादी_का_अमृत_महोत्सव #Jharkhand_News #shahebganj #साहिबगंज

 

साहिबगंज: आजादी के 75 वे वर्षगांठ के अवसर पर पूरा देश आजादी का अमृत महोत्सव मना रहा है। इसके तहत जिले में 01 से 15 अगस्त तक विभिन्न गतिविधियों का आयोजन एवं कार्यक्रम किए जा रहे हैं।

इसी कड़ी में सखी मंडल समूह की महिलाओं द्वारा हर घर तिरंगा अभियान के लिए जागरूकता चलाया जा रहा है। इसके अलावा विद्यालय सर पर भी कई कार्यक्रम किए जा रहे हैं।

वही 13 से 15 अगस्त तक देश का हर नागरिक अपने घरों और कार्यालय में भी शान से तिरंगा लहरा लहराएंगे, जबकि 14 अगस्त स्वतंत्रता दिवस की पूर्व संध्या को सभी सरकारी कार्यालयों में लाइटिंग की व्यवस्था भी की जाएगी।

जिला प्रशासन द्वारा आजादी के अमृत महोत्सव मनाने को लेकर विभिन्न गतिविधियों की कड़ी में हर घर तिरंगा कार्यक्रम के तहत 13 से 15 अगस्त तक हर घर में तिंरगा लगाने को लेकर जिले वासियों को जागरूक करने केउद्देश्य से उपायुक्त राम निवास यादव एवं पुलिस अधीक्षक अनुरंजन किस्पोट्टा ने रविवार को सेल्फी के माध्यम से जागरूकता अभियान की शुरुआत की।

सिदो कान्हू स्टेडियम में लगे इस सेल्फी प्वाइंट पर कोई भी अपनी तस्वीर खींचकर सोशल मीडिया पर शेयर कर सकते हैं। वहीं 13 से 15 अगस्त तक अपने अपने घरों में भी ऊंचे स्थान पर तिरंगा फहरा सकते हैं।

आजादी के अमृत महोत्सव के अवसर पर जिला खेल विभाग द्वारा सांस्कृतिक कार्यक्रम का आयोजन भी किया जा रहा है।

सांस्कृतिक कार्यक्रम का आयोजन रविवार की देर शाम पोखरिया स्थित शहर के टाउन हॉल में आयोजित किया गया। जबकि 12 अगस्त को सांस्कृतिक कार्यक्रम का आयोजन सिदो कान्हू पार्क बरहेट में दोपहर के 2:30 बजे से किया जाएगा। कार्यक्रम में कई प्रतिभाशाली कलाकारों ने अपनी प्रतिभा का जलवा बिखेरा।

 

admin

admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *