पत्थर व्यवसायियों ने किया अनिश्चितकालीन बंद का ऐलान

पत्थर व्यवसायियों ने किया अनिश्चितकालीन बंद का ऐलान

पत्थर व्यवसायियों ने किया अनिश्चितकालीन बंद का ऐलान

 पाकुड़

 

जिला मुख्यालय के सिंधीपाड़ा पंचायत भवन में मंगलवार को पत्थर व्यवसायियों की बैठक संपन्न हुई। जिसकी अध्यक्षता पत्थर व्यवसायी संघ के किशोर खेमानी ने की।

 

  बैठक में मौजूद दर्जनो पत्थर व्यवसायियो द्वारा वैध तरीके से पत्थर का कारोबार करने के बावजूद खनन विभाग द्वारा माइनिंग चालान निर्गत नही करने, सीटीओ एवं ईसी के लिए आवेदन देने के बावजूद महीनों प्रमाण पत्र निर्गत नही करने सहित सरकारी सिस्टम द्वारा नापी जोखी के नाम पर परेशान किये जाने के मामले को संघ के पदाधिकारियों के समक्ष रखा गया।

  बैठक में अधिकांश पत्थर व्यवसायियों ने अवैध माइनिंग की रोकथाम के नाम पर वैध तरीके से काम कर रहे पत्थर व्यवसायियों को अधिकारियों द्वारा नाहक परेशान किये जाने के मामले को लेकर पत्थर इकाईयों को बंद करने का प्रस्ताव रखा। सर्वसम्मति से बैठक में निर्णय लिया गया कि सरकारी सिस्टम द्वारा वैध कारोबारियों को नाहक परेशान किये जाने की स्थिति में आगामी 12 अगस्त से पत्थर इकाईयों को अनिश्चितकालिन बंद किया जायेगा। बैठक की जानकारी देते हुए संघ के किशोर खेमानी ने कहा कि वर्षो से जिले में पत्थर का कारोबार चल रहा है और यहां के पत्थरों से विकास कार्यो के अलावे सरकारी बड़े बड़े भवन बनाये गये और आज पत्थर व्यवसायियों को ही अवैध कारोबारी बताया जा रहा है। उन्होने कहा कि हमारे कारोबार से सरकार को राजस्व भी प्राप्त होते रहे है और ऐसी परिस्थिति में प्रशासन में बैठे लोगो का यह कहना कि अवैध कारोबार हो रहा है ।इसका मतलब साफ है कि सरकार जो राजस्व ले रही थी और विकास योजनाओं को मूर्त रूप दिया जा रहा है वह अवैध पत्थरों से ही हो रहा था। खेमानी ने कहा कि जिस तरह की वर्तमान परिस्थिति है और व्यवसायियों के सामने जो समस्याए है इससे बचने का एक ही उपाय हमें पत्थर व्यवसायियों के सामने अपने अपने पत्थर इकाईयों को अनिश्चितकाल के लिए बंद कर देना है और इसलिए बैठक में आगामी 12 अगस्त से पत्थर इकाईयों को अनिश्चितकालीन बंद करने का निर्णय लिया गया है। संघ के श्री खेमानी ने यह भी कहा कि यदि कोई समस्याए पत्थर व्यवसायियों की वजह से है तो इसका निदान भी प्रशासनिक अधिकारियों को व्यवसायियों के साथ मिल बैठकर विचार विमर्श से ही निकालना होगा। 

 

 बैठक में सुमित्रो घोष, महबुल शेख, संजय सिंह, अनिल मध्यान, जीतु बेलानी, लालु गुप्ता, संजय टीबड़ीवाल, अमरजीत सिंह, गौरव चौधरी, इशहाक शेख, लाल बहादुर सिंह, प्रदीप गुप्ता, सोरोदीप दत्ता, मनोहर लाल साधवानी, अजहर इस्लाम, राजीबुल शेख, सतीश लखवानी, अली रेजा, नुरेजम्मान सहित दर्जनो ने हिस्सा लिया।

admin

admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *