बाइक एंबुलेंस के माध्यम से अब पशुओं को उपलब्ध होगी चिकित्सा 

बाइक एंबुलेंस के माध्यम से अब पशुओं को उपलब्ध होगी चिकित्सा 

बाइक एंबुलेंस के माध्यम से अब पशुओं को उपलब्ध होगी चिकित्सा 

——–पशुओं के उपचार हेतु डोर स्टेप तक जा सकेंगे पशु चिकित्सक

——— प्रखंडों केवेटरनरी अस्पतालों में दिया गया बाइक एंबुलेंस

 

साहिबगंज: आकांक्षी जिला अंतर्गत नीति आयोग के निर्देश के आलोक में जिला प्रशासन द्वारा सभी 9 प्रखंडों के वेटरनरी अस्पतालों के लिए पशु चिकित्सकों को पशु चिकित्सा की पहुंच बढ़ाने एवं बीमार पशुओं का जल्द से जल्द उपचार सुनिश्चित कराने के उद्देश्य से बाइक एंबुलेंस प्रदान किया गया है।

शनिवार को समाहरणालय परिसर से उपायुक्त राम निवास यादव ने सभी 09 प्रखंडों के पशु चिकित्सकों को दिए गए बाइक एंबुलेंस को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। मौके पर उपायुक्त ने बताया कि पशु चिकित्सकों को उपलब्ध कराए गए इस बाइक एंबुलेंस के माध्यम से पशुओं का बेहतर उपचार संभव हो सकेगा।

अब पशु उपचार पहुंच घरों में संभव कराई जा सकेगी। उन्होंने बताया कि पूर्व में इन चिकित्सकों के पास वाहन ना होने के कारण घरों तक उपचार मुहैया नहीं होता था, परंतु अब यह सुनिश्चित कराया जाएगा। बीमार पशुओं के उपचार के लिए घरों में चिकित्सा उपलब्ध कराई जा सकेगी।

उपायुक्त ने बताया कि इन पशु चिकित्सकों के पास अन्य उपकरण एवं व्यवस्थाएं भी होंगी, जिसके माध्यम से वह पशुओं का उपचार करने में सक्षम हो सकेंगे बाइक के साथ साथ उन्हें अन्य ज़रूरी उपकरण एवं किट भी उपलब्ध कराया गया है। इस दौरान अपर समाहर्ता विनय मिश्र, गव्य विकास एवं पशुपालन पदाधिकारी उपेंद्र कुमार तथा अन्य उपस्थित थे।

admin

admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *