बढ़ती महंगाई को लेकर केंद्र सरकार के खिलाफ कांग्रेस का आयोजित हुआ महंगाई चौपाल कार्यक्रम

बढ़ती महंगाई को लेकर केंद्र सरकार के खिलाफ कांग्रेस का आयोजित हुआ महंगाई चौपाल कार्यक्रम

मोदीजी के शासन में महंगाई छु रहा है आसमान, गरीबों का हाल बेहाल: अनिल ओझा

—— बढ़ती महंगाई को लेकर केंद्र सरकार के खिलाफ कांग्रेस का आयोजित हुआ महंगाई चौपाल कार्यक्रम

 

साहिबगंज: केंद्र की मोदी सरकार के खिलाफ रविवार को कॉंग्रेस का महंगाई चौपाल कार्यक्रम आयोजित किया गया।बोरियो विधानसभा के मंडरों प्रखंड अंतर्गत महादेवरन मिर्जाचौकी में हाटपारा धर्मशाला के प्रांगण में मोदी सरकार के खिलाफ महंगाई पर आम जनता और दुकानदारों के साथ चौपाल किया गया। महंगाई पर चर्चा “चौपाल कार्यक्रम” के बाद सभी जनता, दुकानदार तथा कॉंग्रेस के नेता मिर्जाचौकी हाट बाजार में घुम घुम कर आम जनता के बीच महंगाई से संबंधित पर्चा का वितरण किया। कार्यक्रम की आगुवाई कॉंग्रेस नेता अनिल ओझा ने किया।

अध्यक्षता मंडरों प्रखंड अध्यक्ष डॉ विमलदेव भगत ने किया। मौके पर अनिल ओझा ने कहा कि जब केंद्र में डॉ मनमोहन सिंह की सरकार थी, तो देश में महंगाई नियंत्रण में थी। वहीं मोदीजी के शासन में महंगाई आसमान छु रही है। नमक, सरसो तेल, दवा, आटा, चावल, सहित सभी जरूरत की चीजें काफी महंगी हो गयी है। देश के गरीब को महंगाई के मार से और गरीब बनाया जा रहा है।

आडानी और अंबानी को देश की सारी संपति बेचकर अमीर बनाया जा रहा है। बच्चों का पढ़ने लिखने के सभी समान कॉपी, कलम, पेंसिल कटर, किताब, दुध, दही, पनीर जैसे खाने के समान पर भी जीएसटी लगाकर गरीबों से टैक्स वसूल रही है। प्रखंड अध्यक्ष बिमलदेव भगत ने कहा कि एक तरफ गरीबों की नौकरी और रोजगार खत्म हो गया है दूसरी तरफ बेतहासा महंगाई से लोग त्रस्त हैं।

कॉंग्रेस नेता अरुण बेसरा ने कहा कि मोदी सरकार देश के गरीब विरोधी है। ऐसे जन विरोधी सरकार को सबक सिखाने के लिए आम जनता घर से बाहर निकलकर मोदी सरकार के खिलाफ आवाज को बुलंद करें।महिला कॉंग्रेस के जिलाध्यक्ष अनिता देवी ने भाजपा सरकार को गरीब और मजदूर विरोधी बताते हुए मोदी सरकार को उखाड़ फेंकने का आह्वान उपस्थित महिलाओं से की।

Congress's Dearness Choupal program organized against the central government due to rising inflation

महिला कॉंग्रेस के प्रदेश सचिव पुनम किरण चौरसिया ने सभी महिलाओं से घर- घर जाकर मोदी सरकार के महंगाई के खिलाफ आवाज उठाने की अपील करते हुए कहा की मोदी सरकार ने गैस, तेल और रसोई के सभी समान के दाम बढ़ा कर हम महिलाओं का जीना मुश्किल कर दिया है जिला कॉंग्रेस के स्वास्थ विभाग के जिलाध्यक्ष मुन्ना कुमार यादव ने कहा की मोदी सरकार ने दवा, बेड तथा इलाज में उपयोग आने वाली सभी सामानों पर जीएसटी लगाकर महंगा करने का काम किया है।

उपस्थित ब्यापारियों ने भी मोदी सरकार के खिलाफ जनता को एकजुट होकर आंदोलन करने की अपील की। मौके पर कॉंग्रेस ओबी सी प्रकोष्ठ के जिलाध्यक्ष अजय कुमार यादव, कॉंग्रेस के संगठन सचिव योगेंद्र कुमार तांती, युवा आईएनटीयूसी के जिलाध्यक्ष अंशु पाल तांती, उप मुखिया गणेश भगत, शिवपाल पंडित ने भी महंगाई पर चर्चा की।

admin

admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *