भाजपा कार्यकर्ताओं के साथ विधायक ने प्रधानमंत्री के मन की बात को सुना

भाजपा कार्यकर्ताओं के साथ विधायक ने प्रधानमंत्री के मन की बात को सुना

भाजपा कार्यकर्ताओं के साथ विधायक ने प्रधानमंत्री के मन की बात को सुना

#मन_कि_बात #narendra_Modi #sahibganj_news #jharkhand #साहिबगंज #बीजेपी #Bjp 

साहेबगंज: मन की बात कार्यक्रम के तहत रविवार को देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने वीडियो के माध्यम से लोगों को सबोधित किया। राजमहल विधायक अनंत ओझा साहेबगंज नगर मंडल के बूथ संख्या 68 पर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के मन की बात कार्यक्रम को भाजपा कार्यकर्ताओं के साथ सुना।

प्रधानमंत्री मोदी ने ‘मन की बात’ में कहा कि अमृत महोत्सव और स्वतंत्रता दिवस के विशेष अवसर पर हमने देश की सामूहिक शक्ति को देखा। इस दौरान हमें एक चेतना की अनुभूति हुई। इतना बड़ा देश, इतनी विविधताएं, लेकिन जब बात तिरंगा फहराने की आई, तो हर कोई, एक ही भावना में बहता दिखाई दिया।मौके पर राजमहल विधायक अंनत ओझा ने कहा प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के मन की बात प्रेरणा से भरा होता हैं, जिसके माध्यम से हमे लोगो के सेवा करने की नई ऊर्जा मिलती हैं।

Also Read-Dumka:वन विभाग की टीम ने एक लकड़ी लदे ट्रैक्टर को किया जब्त

प्रधानमंत्री मोदी देश के अंतिम पंक्ति खड़े लोगो से संवाद करते है। उन्होंने ने कहा प्रधानमंत्री मोदी किसानों को आत्मनिर्भर बनाने और स्वदेशी रोजगार को बढ़ावा देने के लिए मोटे अनाज को ज्यादा से ज्यादा इस्तेमाल करने की बात कही। प्रधानमंत्री ने कहा पीएम मोदी ने कहा कि भारत, विश्व में मिलेट्स का सबसे बड़ा उत्पादक देश है, इसलिए इस पहल को सफल बनाने की बड़ी जिम्मेदारी भी हम भारत-वासियों के कंधे पर ही है।

Also Read-Banka:ड्राइवर को आई झपकी, पुल के रेलिंग में फंसी कार बाल बाल बचे सवारी

हम सबको मिलकर इसे जन-आंदोलन बनाना है और देश के लोगों में मिलेट्स के प्रति जागरूकता भी बढ़ानी है। प्रधानमंत्री ने कहा किसान भाई-बहनों से, यह आग्रह है कि मिल्लेट्स यानी मोटे अनाज को अधिक-से-अधिक अपनाएं और इसका फायदा उठाएं।प्रधानमंत्री ने कहा कि यूनाइटेड नेशन ने एक प्रस्ताव पारित कर वर्ष 2023 को इंटरनेशनल ईयर ऑफ मिलेट्स घोषित किया है।

आपको ये जानकर भी बहुत खुशी होगी कि भारत के इस प्रस्ताव को 70 से ज्यादा देशों का समर्थन मिला था। आज, दुनिया भर में, इसी मोटे अनाज का, मिलेट्स का क्रेज बढ़ता ही जा रहा है। मिलेट्स, मोटे अनाज, प्राचीन काल से ही हमारे एग्रीकल्चर, कल्चर और सिविलाइजेशन का हिस्सा रहे हैं।

Also Read-Sahibganj:एकता सम्मेलन में अंगिका समाज उत्थान पर किया चर्चा

हमारे वेदों में मिलेट्स का उल्लेख मिलता है और इसी तरह, पुराणनुरू और तोल्काप्पियम में भी इसके बारे में बताया गया है। मौके पर नगर परिषद के उपाध्यक्ष रामानन्द साह वार्ड पार्षद सुशील भारतिया, बबलू तिवारी, संजय पटेल, अमित चौरसिया,

संतोष चौधरी, मो कमाल, राखी शर्मा, शमंजु पटवा, मनी सिंह, बजरंगी गोप, सोनू तिवारी सिंदूरा देवी मुन्नी देवी आदि उपस्थित थे।

admin

admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *