तंबाकू सेवन के दुष्परिणामों से अवगत हुए छात्र -छात्राएं

तंबाकू सेवन के दुष्परिणामों से अवगत हुए छात्र -छात्राएं

तंबाकू सेवन के दुष्परिणामों से अवगत हुए छात्र -छात्राएं

#गोड्डा #Godda_News #Jharkhand_News #तंबाकू_निषेद #राष्ट्रीय_तम्बाकू_नियंत्रण_कार्यक्रम #गोड्डा_खबर

गोड्डा

राष्ट्रीय तम्बाकू नियंत्रण कार्यक्रम के तहत एनसीडी सेल द्वारा सोमवार को स्थानीय वीर कुंवर सिंह कॉलेज के छात्र-छात्राओं को तम्बाकू एवं तम्बाकू जनित पदार्थों के सेवन से होने वाले नुकसान के बारे में ऑडियो-वीडियो माध्यम से विस्तृत जानकारी दी गई।

एकदिवसीय जागरुकता कार्यशाला का शुभारंभ कॉलेज के प्राचार्य ध्रुव नारायण सिंह के सम्बोधन से हुआ। कार्यशाला के दौरान सेल से जुड़े जिला महामारी रोग विशेषज्ञ डॉ. उज्ज्वल कुमार सिन्हा ने जहाँ तंबाकू से होने वाले शरीर एवं स्वास्थ्य संबंधी घातक दुष्परिणाम से युवाओं को आगाह किया वहीं रेडक्रॉस गोड्डा के सचिव सुरजीत झा ने इसके पारिवारिक व सामाजिक दुष्प्रभाव के प्रति छात्र-छात्राओं को चेताया।

इसे भी पढ़ें_Godda:फैंसी ड्रेस प्रतियोगिता में बच्चों ने बिखेरे जलवे

एनसीडी सेल के शम्भू गोस्वामी एवं अनुराग भारती ने तम्बाकू और तंबाकू जनित पदार्थों के खरीद-बिक्री एवं नियंत्रण से संबंधित कानून “कोटपा” की विस्तृत जानकारी देते हुए सभागार में उपस्थित विद्यार्थियों, प्राध्यापकों एवं

इसे भी पढ़ें _Banka:पंजवारा चेक पोस्ट से शराब के नशे में तीन युवकों को गिरफ्तार कर सक्षम न्यायालय बांका भेजा

 कॉलेज कर्मियों को तम्बाकू एवं तम्बाकू जनित पदार्थों के सेवन से स्वयं दूर रहने के साथ-साथ अपने परिवार, समाज, मित्रजन एवं परिजन को दूर रखने एवं जागरूकता अभियान में अपनी भूमिका सुनिश्चित किये जाने की शपथ दिलाई। धन्यवाद ज्ञापन कॉलेज कर्मी पप्पु सिंह ने किया।

admin

admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *