कृषक मित्रों ने किया मुख्यमंत्री और कृषि मंत्री का पुतला दहन

कृषक मित्रों ने किया मुख्यमंत्री और कृषि मंत्री का पुतला दहन

कृषक मित्रों ने किया मुख्यमंत्री और कृषि मंत्री का पुतला दहन

#कृषक_मित्रों #Ranchi_News #Hemant_Soren #बादल_पत्रलेख #झारखंड_कृषि_मंत्री #Jharkhand_News #पुतला_दहन

रांची

सोमवार को प्रोजेक्ट भवन में कृषक मित्रों को लेकर हुई उच्च स्तरीय बैठक के बाद प्रोत्साहन राशि बढ़ोतरी की कृषि मंत्री के द्वारा घोषणा होने के बाद पूरे राज्य में कृषक मित्रों में उबाल आ गया है l

कृषक मित्र आक्रोशित हो उठे हैं और सरकार विरोधी नारे लगाते हुए आंदोलन के मूड में आ गए हैं| कृषक मित्र पिछले 10 वर्षों से सरकार से मानदेय लागू करने की मांग कर रहे हैं।

कृषक मित्रों ने किया मुख्यमंत्री और कृषि मंत्री का पुतला दहन

पर सरकार कृषक मित्रों को हमेशा अनदेखी कर रही है जबकि आज कृषक मित्रों के बदौलत ही कृषि विभाग काफी अच्छा काम कर रही है और किसानों को सहयोग भी मिल रहा है पर राज्य सरकार कृषक मित्रों के साथ सौतेला व्यवहार कर रही है।

मुख्यमंत्री के द्वारा विधानसभा में सभी विधायक एवं मंत्री की उपस्थिति में ₹4000 देने की बात कही थी पर उन्होंने प्रति वर्ष प्रोत्साहन राशि को बढ़ाकर ₹2000 करने की घोषणा की।

Also Read-Godda:तंबाकू सेवन से होने वाले नुकसान की जानकारी जरूरी, कॉलेज में हुआ वर्कशॉप का आयोजन 

बताया गया कि जो प्रोत्साहन राशि बढ़ाया गया इससे कृषक मित्र सरकारी कार्य के लिए कॉपी, कलम ,बैग, थैला इत्यादि खरीदते हैं ।

कृषक मित्रों के आज हड़ताल में चले जाने से मुख्यमंत्री फसल राहत योजना, ईकेवाईसी, पीएम किसान डोर टू डोर निरीक्षण, किसान क्रेडिट कार्ड आदि सारा कार्य ठप पड़ गया है।

प्रदेश अध्यक्ष शशि कुमार भगत ने कहा कि जल्द राज्य सरकार कृषक मित्र पर विचार नहीं करती है तो अभी तो यह केवल झांकी है इसके बाद पूरे झारखंड में चक्का जाम कर दिया जाएगा।

Also Read-Ranchi:साहिबगंज के जेवलिन थ्रोअर आकाश को मुख्यमंत्री ने किया सम्मानित

अगर राज्य के कृषक मित्र सड़क पर उतरेंगे तो इसकी जवाबदेही राज्य सरकार पर होगी l
पुतला दहन के दौरान जमकर सरकार विरोधी नारे लगाए गए और कृषक मित्रों ने नारे के दौरान कहा कि, हमें नहीं किसी की भी चाहिए ,हमें हमारा हक चाहिए l

admin

admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *