11 राज्यों के कवि की हास्य कविता का कर रहे हैं लोग रसपान

11 राज्यों के कवि की हास्य कविता का कर रहे हैं लोग रसपान

11 राज्यों के कवि की हास्य कविता का कर रहे हैं लोग रसपान
———साहिबगंज में दो दिवसीय साहित्य समागम सह कवि सम्मेलन का हुआ शुभारंभ

#Sahibganj #jharkhand_News

साहिबगंज: साहित्य की दुनिया के प्रथम वर्षगांठ के अवसर पर साहिबगंज में राष्ट्रीय साहित्य समागम सह कवि सम्मेलन का आयोजन मारवाड़ी धर्मशाला चौक बाजार में किया गया।

जिसमें देश के विभिन्न राज्यों से लगभग 40 ख्याति प्राप्त साहित्यकार एवं कवि कवयित्री अपने कविता पाठ कर साहित्य रचना का व्याख्यान करेंगे।

साथ ही साथ इसमें स्थानीय साहित्यकार और कवि भी भाग ले रहे हैं। मुख्य अतिथि के रूप में उपायुक्त राम निवास यादव, वन प्रमंडल पदाधिकारी मनीष तिवारी एवं विशिष्ट अतिथि के रुप में महिला कॉलेज साहिबगंज के प्राचार्य डॉ राधा सिंह ने संयुक्त रूप से दीप प्रज्वलित कर कार्यक्रम का शुभारंभ किया।

इसी क्रम में प्राचार्य डॉ राधा सिंह ने स्व रचित पुस्तक उपायुक्त एवं वन प्रमंडल पदाधिकारी को भेंट की। उपायुक्त ने इस रचना को छात्र छात्राएं एवं युवाओं के लिए प्रेरणा का स्रोत बताया।

उन्होंने कहा कि साहित्य मानवीय मूल्यों के प्रति हमारी सोच विकसित करता है एवं हम में दूर दर्शिता विकसित करता है। सभी साहित्यकार एवं कवि को साहित्य की दुनिया की ओर से अंग वस्त्र, मोमेंटो एवं प्रमाण पत्र आदि देकर सम्मानित किया गया।

साहित्य की दुनिया के राष्ट्रीय अध्यक्ष गोपाल श्रीवास्तव ने बताया कि इस दो दिवसीय कार्यक्रम में पूरे देश के 11 राज्यों से लगभग 38 कवि शामिल होंगे।

इसे भी पढ़ें _Jharkhand News:गिट्टी लोड कंटेनर को पीछे से ट्रक ने मारी जोरदार टक्कर

कार्यक्रम की व्यवस्था में कल्याण प्रसाद श्रीवास्तव, संयोजक वृंद डा. रणजीत कुमार सिंह, सुधीर श्रीवास्तव, आनंद मोदी साहित्य की दुनिया के राष्ट्रीय अध्यक्ष गोपाल श्रीवास्तव, भगवती रंजन पांडे डॉ सुरेंद्रनाथ तिवारी, डॉक्टर ममता विद्यार्थी, बच्चन कुमार पाठक, स्वागत अध्यक्ष गोपाल चोखानी, रेणु बाला कुमारी सहित कई साहित्य प्रेमीजन आयोजन की सफलता के लिए जुटे हुए हैं।

admin

admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *