तीन सौ बेड वाला अस्पताल की स्वीकृति एक उपलब्धि– महाप्रबंधक

तीन सौ बेड वाला अस्पताल की स्वीकृति एक उपलब्धि– महाप्रबंधक

तीन सौ बेड वाला अस्पताल की स्वीकृति एक उपलब्धि– महाप्रबंधक

गोड्डा

अलग-अलग बैकग्राउंड, क्वालिटी और स्वभाव के लोगों को एक सूत्र में पिरोने, टीम के हर सदस्य से उसकी योग्यता अनुसार काम लेने और राजमहल परियोजना का मार्ग प्रशस्त करने का तरीका इन दिनों बुद्धिजीवियों के बीच चर्चा का विषय है।
हम बात कर रहे हैं ईस्टर्न कोलफील्ड लिमिटेड इकाई की राजमहल परियोजना के महाप्रबंधक रमेश चंद्र महापात्र की।

इसे भी पढ़ें _Godda News:स्थापना दिवस पर बैंक कर्मियों ने किया रक्तदान

बताते चलें कि महाप्रबंधक श्री महापात्र ने उस वक्त कंपनी में योगदान किया जब जमीन अधिग्रहण नहीं हो पाने के कारण कोयला उत्पादन में गिरावट आ रही थी।

परिणाम स्वरूप एनटीपीसी कहलगांव एवं फरक्का के सामने दिक्कतें आ रही थी। वित्तीय वर्ष 2022-23 में कोयला उत्पादन का लक्ष्य 16.5 मिलियन टन था लेकिन जमीन अधिग्रहण नहीं होने के कारण लक्ष्य पूरा नहीं किया जा पा रहा था।

इसी क्रम में कंपनी प्रबंधन और जिला प्रशासन की कार्यकुशलता से तालझारी की भूमि अधिग्रहित की जा सकी और एक बड़ी समस्या का समाधान हुआ।

 

इसी क्रम में हुर्रासी परियोजना को भी समय से चालू किया जा सका जो ईसीएल के लिए एक रिकॉर्ड है। यह परियोजना माइनिंग डेवलपर ऑपरेटर के तहत चालू किया गया है। इसके अतिरिक सिमलॉन्ग कोलियरी की कार्यशैली में भी सुधार किया जा रहा है।

इस कोलियरी के इर्द-गिर्द के लोगों के लिए चलंत मेडिकल वैन की सुविधा उपलब्ध कराई गई है।

राजमहल परियोजना के महाप्रबंधक श्री महापात्र ने बताया कि परियोजना प्रबंधन विस्थापन की समस्या को लेकर गंभीर है और मूलभूत सुविधाएं उपलब्ध कराने को लेकर तत्पर है।

इसे भी पढ़ें Godda News:हूल दिवस पर याद किए गए हूल शहीद चानकु महतो

इसी क्रम में सीएसआर के अंतर्गत महागामा में ईस्टर्न कोलफील्ड्स लिमिटेड के सौजन्य से तीन सौ बेड वाले अस्पताल के निर्माण हेतु 3 अरब 307 करोड़ 44 लाख ₹55 हजार 800 सौ रुपए की स्वीकृति दी गई है।

उनका बताया कि खदान क्षेत्र के आसपास सहित विस्थापित क्षेत्र में सड़क, बिजली, पेयजल, स्वास्थ्य, चिकित्सा, शिक्षा आदि की सुविधा उपलब्ध कराई जा रही है।

admin

admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *