जमीन दाता एवं प्रभावित बेरोजगारों ने आगामी 1 नवंबर से किया आंदोलन का ऐलान

जमीन दाता एवं प्रभावित बेरोजगारों ने आगामी 1 नवंबर से किया आंदोलन का ऐलान

महागामा

ईस्टर्न कोलफील्ड्स लिमिटेड की इकाई राजमहल परियोजना के जमीन दाता एवं प्रभावित बेरोजगारों ने आगामी 1 नवंबर से आंदोलन का ऐलान किया है।

इनका कहना है कि परियोजना प्रबंधन की गलत नीति के कारण अपनी जीविका किसी प्रकार चला पा रहे बेरोजगारों के समक्ष भुखमरी की स्थिति उत्पन्न हो गई है। ऐसे में उनके समक्ष आंदोलन के सिवा कोई रास्ता नहीं बचा है।
राजजमहल परियोजना के महाप्रबंधक प्रभारी के नाम लिखे पत्र में ऐसे लोगों ने कार्मिक विभाग की कार्यशैली पर आक्रोश व्यक्त करते हुए कहा है की छोटी-छोटी गाड़ियों चला कर भरण पोषण करने वाले लोगों के सामने भुखमरी की स्थिति उत्पन्न हो गई है। इनका कहना है कि परियोजना से प्रभावित लोगों की गाड़ियों को हटाने का प्रयास किया जा रहा है और इसी के तहत टेंडर आमंत्रित करके बाहरी लोगों की गाड़ियां ली जा रही हैं।
इनका कहना है कि पहले 12 किलोमीटर प्रति लीटर की दर से भुगतान किया जाता है लेकिन अब टेंडर में 10 किलोमीटर प्रति लीटर कर दिया गया है। लोगों ने कर्ज लेकर गाड़ियां खरीदी है। प्रबंधन की गलत नीति के कारण उनके ऊपर लोन का बोझ बढ़ रहा है। उन्होंने पुरानी परंपरा को ही लागू कर गाड़ी चलवाने का आग्रह परियोजना प्रबंधन से किया है।

कोयला मंत्री, सचिव, कोल इंडिया के अध्यक्ष, सांसद, ईस्टर्न कोलफील्ड लिमिटेड के अध्यक्ष का प्रबंध निदेशक, उपयुक्त सहित वरिष्ठ अधिकारियों को भेजे पत्र में कहा है कि अगर उनकी मांगे नहीं मानी गई तो आगामी एक नवंबर से हड़ताल किया जाएगा।
आवेदन देने वालों में देवी पहाड़ीन, पार्वती, कुर्बान अंसारी, मोहम्मद करीम, ममता झा, इरफान सहित दर्जनों के नाम शामिल है

admin

admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *