अदाणी पावर ने गोड्डा पुलिस को दिया 10 ब्रेथ एनालाइजर मशीन

अदाणी पावर ने गोड्डा पुलिस को दिया 10 ब्रेथ एनालाइजर मशीन

अब शराब पीकर नहीं चला पाएंगे गाड़ी, ब्रेथ एनालाइजर से होगी जांच

अदाणी पावर ने गोड्डा पुलिस को दिया 10 ब्रेथ एनालाइजर मशीन

 

गोड्डा

 

शराब पीकर तेज रफ्तार गाड़ी चलाने वालों की अब खैर नहीं. गोड्डा पुलिस अब ब्रेथ एनालाइजर मशीन से लैस हो गई है। अब पुलिस शहर की सड़कों पर शराब पीकर हुड़दंग करने वालों और नशे में तेज रफ्तार गाड़ी चलाने वालों का ब्रेथ एनालाइजर से जांच कर उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई करेगी।

गोड्डा पुलिस को अदाणी पावर की ओर से 10 ब्रेथ एनालाइजर मशीन उपलब्ध कराई गई है।

 ब्रेथ एनालाइजर मशीन में व्यक्ति द्वारा तेज फूंक मारने से शराब (एल्कोहल) की मात्रा की जानकारी हो सकेगी। ऐसे में शराब पीकर खुलेआम घुमने वाले लोगों पर पुलिस द्वारा सख्त कार्रवाई करते हुए मौके पर ही शराब के नशे की जांच करना संभव होगा।

अभी तक शराब के नशे में मिलने वाले व्यक्ति को पुलिस द्वारा पकड़ कर अस्पताल ले जाया जाता था जहां डॉक्टर से मेडिकल जांच कराई जाती थी।

मशीन आने से समय की बचत के साथ शराब के नशे में चलने वाले लोगों व शराब पीकर तेज रफ्तार गाड़ी चलाने वालों की मौके पर जांच मौके पर ही हो सकेगी, जिससे काफी हद तक सड़क हादसों पर भी रोक लगेगी।

अदाणी पावर के सिक्योरिटी हेड मेजर अपाया जेस्तादी, सिक्योरिटी टीम के अधिकारी सुब्रत देवनाथ, विजय शर्मा, सीएसआर हेड सुबोध सिंह ने गोड्डा पुलिस के सार्जेंट मेजर संदीप कुमार को सिकटिया पुलिस लाइन पर 10 ब्रेथ एनालाइजर मशीन सौंपा।

  मौके पर जीपी सार्जेंट प्रफुल पांडे, एमटी सार्जेंट श्रीकांत मरांडी व सिकटिया पुलिस लाइन के अन्य पुलिस कर्मी मौजूद थे।

admin

admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *