राम मंदिर में वेदी पूजन एवं अन्नाधिवास का कार्यक्रम संपन्न

राम मंदिर में वेदी पूजन एवं अन्नाधिवास का कार्यक्रम संपन्न

राम मंदिर में वेदी पूजन एवं अन्नाधिवास का कार्यक्रम संपन्न

प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम का समापन आज

मेहरमा

कसबा मुख्य चौक पर नवनिर्मित राम मंदिर के प्राण प्रतिष्ठा के दूसरे दिन रविवार को दैनिक पूजन , वेदी पूजन एवं अन्नाधिवास का कार्यक्रम संपन्न कराया गया जिसमें गांव की महिलाओं ने अपने-अपने घरों से यथासंभव तिल ,चावल, द्रव्य, गंगाजल आदि भेंट स्वरूप प्रदान किया ।

तत्पश्चात यज्ञ आचार्य पंडित डॉ मनोज कुमार मिश्रा एवं उनकी टीम ने यजमान की भूमिका में बैठे समिति के सचिव हिमांशु झा तथा उनकी धर्मपत्नी नीलू देवी के द्वारा यह पूजा संपन्न करवाया।

इस पूजा के दौरान गांव की धर्मभीरु महिलाएं वहां शांतिपूर्वक बैठकर मंत्र उच्चारण का श्रवण करती रहीं ।तत्पश्चात घर जाने से पूर्व प्रसाद वितरण में शामिल भी हुई ।इसके बाद रात्रि में गांव वालों के बीच प्रसाद का वितरण किया गया।

बढ़ती भीड़ को देखते हुए वितरण व्यवस्था सुनिश्चित करने हेतु पंचायत के मुखिया अश्विनी कुमार मिश्रा तथा समिति के सदस्यों में रविंद्र कुमार मिश्रा, मनोज कुमार झब्बी, अमित कुमार , सुमित, सन्नी, लालू, अमिताभ, मुकेश मिंकु, आलोक ,दीपेश ,शुभम, ऋषभ, सुमन, ,मनदीप कुमार, मानस, सत्यम, फूल , अमृत, मंगल, प्रणव,बमबम,गुलशन आदि की महत्वपूर्ण भूमिका रही।

बढ़ रही कड़ाके की ठंड भी नवयुवकों की टोली पर अपना प्रभाव छोड़ने में विफल रही और वे श्रोताओं की सेवा में लगे रहे । इस दौरान बाहर से आए श्रद्धालुओं की सुविधा के लिए वहां अलाव की व्यवस्था भी की गई थी। जिसके चारों ओर बैठकर लोगों ने कार्यक्रम का आनंद लिया।

कार्यक्रम की समाप्ति पर समिति के अध्यक्ष शंभू नाथ मिश्र ने बताया कि 22 जनवरी सोमवार को प्राण प्रतिष्ठा सहित हवन पूजन एवं प्रसाद वितरण का कार्यक्रम आयोजित है।

admin

admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *