ग्रामीणों को हक व अधिकार के बारे में जागरूक करना जरुरी – हिमांशु

ग्रामीणों को हक व अधिकार के बारे में जागरूक करना जरुरी – हिमांशु

ग्रामीणों को हक व अधिकार के बारे में जागरूक करना जरुरी – हिमांशु

 

गोड्डा

 

झारखंड राज्य खाद्य आयोग के अध्यक्ष हिमांशु शेखर चौधरी ने शनिवार को गोड्डा जिले का दौरा किया। इस दौरान जिले के सुंदरपहाड़ी प्रखंड में जनसुनवाई कार्यक्रम का आयोजन किया गया।

 

जनसुनवाई कार्यक्रम की शुरुआत झारखंड राज्य खाद्य सुरक्षा आयोग के अध्यक्ष, जिला आपूर्ति पदाधिकारी श्रवण राम, जिला शिक्षा अधीक्षक मिथिला टुडू सहित जिला स्तरीय वरीय अधिकारियों ने दीप प्रज्वलित कर की।

 

आयोग ने प्रखंड कार्यालय के प्रांगण में सुंदरपहाड़ी प्रखंड के विभिन्न पंचायतों से आए ग्रामीणों की जन वितरण प्रणाली, मध्यान भोजन, पोषण आहार, प्रधानमंत्री मातृत्व वंदना योजना एवं कुपोषण उपचार केंद्र सहित अन्य समस्याओं व शिकायतों को सुना। जिसके उपरांत संबंधित विभाग के अधिकारियों को समस्याओं व शिकायतों के निष्पादन के संबंध में आवश्यक दिशा निर्देश दिए गए।

इस दौरान अध्यक्ष श्री चौधरी ने कार्यक्रम में उपस्थित मुखियाओं, अन्य जनप्रतिनिधियों को मुखिया संवाद कार्यक्रम के आयोजन के उद्देश्यों की जानकारी देते हुए कहा कि जनप्रतिनिधि समाज की नींव होते हैं और जब तक नींव मजबूत नहीं हो तब तक कोई इमारत मजबूत नहीं हो सकती है। 

कार्यक्रम का उद्देश्य सुदूरवर्ती क्षेत्रों में रह रहे ग्रामीणों को उनके हक, अधिकार के बारे में जागरूक करना है। 

सरकार खाद्य सुरक्षा के साथ-साथ समाज कल्याण के क्षेत्र में कई योजनाएं चला रही है। लेकिन जानकारी न होने और जागरूकता का अभाव के कारण कई बार लोग योजनाओं का लाभ नहीं ले पाते हैं।

हमारा उद्देश्य समाज के आखिरी पंक्ति में खड़े व्यक्ति तक सरकार की योजनाओं का लाभ पहुंचाना है।

admin

admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *