गोड्डा से मिला कांग्रेस विधायक दीपिका पांडेय सिंह को टिकट

गोड्डा से मिला कांग्रेस विधायक दीपिका पांडेय सिंह को टिकट

गोड्डा से मिला कांग्रेस विधायक दीपिका पांडेय सिंह को टिकट

Congress MLA Deepika Pandey Singh got ticket from Godda

प्रेम शंकर मिश्रा
मेहरमा( गोड्डा)

काफी जद्दोजहद एवं लंबे इंतजार के बाद इंडिया गठबंधन के तहत कांग्रेस के टिकट पर चुनाव लड़ने वाले प्रत्याशी के नाम पर अंतिम मुहर लग गई तथा महागामा की कांग्रेस विधायक दीपिका पांडेय सिंह को विपक्षी गठबंधन का संयुक्त उम्मीदवार घोषित किया गया।

हालांकि इसकी भनक कल शाम दिल्ली में हुई केंद्रीय नेताओं की बैठक के बाद ही लग गई थी। परंतु विधिवत घोषणा होने तक कई तरह के कयास लगाए जा रहे थे।

कांग्रेस के उच्च पदस्थ सूत्रों के अनुसार दिल्ली में हुई बैठक में प्रत्याशी का चयन कर लिया गया था ,जरूरत थी तो बस केवल घोषणा के औपचारिकता की।

हालांकि यहां सातवें तथा अंतिम चरण में एक जून को मतदान होना है। फिर भी विपक्षी गठबंधन के घटक दलों के नेता एवं कार्यकर्ता पशोपेश में थे।

क्योंकि राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन के तहत भाजपा ने जीत की हैट्रिक लगा चुके डॉक्टर निशिकांत दुबे पर विश्वास जताया है।

ऐसे में विपक्षी दलों द्वारा उम्मीदवार की घोषणा में हो रही देरी से कार्यकर्ता हतोत्साहित थे, परंतु इस घोषणा के बाद उनमें नई ऊर्जा का संचार हुआ है।

टिकट की दौड़ में प्रदीप यादव तथा फुरकान अंसारी के नाम की चर्चा थी। महागामा विधायक दीपिका पांडेय सिंह दौड़े से बाहर बताई जा रही थी।

क्योंकि पार्टी द्वारा उन्हें उत्तराखंड का प्रभारी बनाया गया था। परंतु कांग्रेस के गलियारे से छनकर आ रही खबरों के अनुसार दीपिका दौड़ में पुनः शामिल हो गई थी और सबको पछाड़ते हुए टिकट लेने में कामयाब रही ।

इस खबर से विधायक समर्थकों में नई ऊर्जा का संचार हुआ है। विधायक का नाम पीछे छूट जाने से निराश लोगों में इनका नाम अनाउंस होते ही नई स्फूर्ति आ गई है।

विधायक समर्थकों का कहना है कि जुझारू महिला होने का तो लाभ मिलेगा ही, ऊपर से जातीय समीकरण भी उनके पक्ष में जाएगा। खैर चाहे जो हो, परंतु श्रीमती पांडेय के नाम की घोषणा के बाद अब अटकलों पर विराम लगेगा।

शिथिल हो चुके कार्यकर्ताओं को नई संजीवनी मिली है, जिसका फायदा कांग्रेस को मिलने की पूरी संभावना है। बताया जाता है कि पार्टी नेतृत्व से अच्छे संबंध का लाभ इन्हें मिला है।

admin

admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *