धनकुडिया में आग लगने से चार-पांच घर जलकर पूरी तरह राख

धनकुडिया में आग लगने से चार-पांच घर जलकर पूरी तरह राख

धनकुडिया में आग लगने से चार-पांच घर जलकर पूरी तरह राख

सीओ के फोन करने पर भी नहीं पहुंचा दमकल

प्रेम शंकर मिश्रा
मेहरमा

मेहरमा अंचल क्षेत्र के बलबड्डा थाना अंतर्गत ग्राम धनकुड़िया में आग लगने से चार-पांच घर पूरी तरह जलकर राख हो गए जबकि कई अन्य को भी आंशिक क्षति हुई है।

जिसमें पुआल के ढ़ेर, झोपड़ी आदि शामिल है ।घटना की सूचना मिलते ही अंचलाधिकारी अभिनव कुमार ने अग्निशमन वाहन उपलब्ध कराने हेतु फोन किया। बावजूद इसके दमकल गाड़ी नहीं आई।

सीओ ने वहां पहुंचकर पीड़ितों को सरकार द्वारा दिया जाने वाला हर संभव सहायता उपलब्ध कराने का भरोसा दिलाया।

इस दौरान बलबड्डा थाना प्रभारी राहुल कुमार चौबे भी वहां उपस्थित थे। हालांकि आग लगने के कारण का अभी तक पता नहीं चल पाया है।

परंतु घटना के बारे में बताया जाता है कि चूल्हे के चिंगारी की वजह से सबसे पहले विशु तांती के घर में आग लगी। इसके बाद धीरे-धीरे आग ने विकराल रूप धारण कर लिया और अन्य घरों को भी अपने लपेटे में ले लिया।

घर में रखें सारे सामान जलकर खाक हो गए। लोगों ने आग पर काबू पाने की पूरी कोशिश की परंतु सफल नहीं हुए और आग ने सारा कुछ लील लिया।

घटना की सूचना पर अंचलाधिकारी श्री अभिनव ने अग्नि शमन वाहन उपलब्ध कराने हेतु फोन भी किया। परंतु वह नहीं आया।

और ग्रामीणों के सहयोग से ही आज पर काबू पाया गया। पंचायत के मुखिया जंग बहादुर सिंह ने बताया कि विशू तांती के अलावा गुड्डू तांती, रामसागर तांती, अरुण तांती नरेश तांती,देवनारायण तांती आदि के घर जले हैं।

वहीं पूर्व मुखिया हेमंत मंडल ने अग्निशमन वाहन के नहीं आने पर रोष जताया तथा पीड़ितों को जल्द से जल्द सरकारी सहायता उपलब्ध कराने का आग्रह अंचलाधिकारी से किया है ।

ज्ञात हो कि पिछले दिनों भारतीय जनता पार्टी अनुसूचित जाति मोर्चा के जिला अध्यक्ष आलोक पासवान ने उपायुक्त गोड्डा के नाम एक ज्ञापन अंचलाधिकारी मेहरमा को सौंपते हुए मेहरमा मुख्यालय में ही अग्निशमन वाहन उपलब्ध कराने का आग्रह किया था।

ताकि मेहरमा एवं ठाकुरगंगटी के लोगों को इसका त्वरित लाभ मिल सके।

admin

admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *