कृषि मंत्री ने किया राइस मिल का भूमि पूजन

कृषि मंत्री ने किया राइस मिल का भूमि पूजन

कृषि मंत्री ने किया राइस मिल का भूमि पूजन

राइस मिल से रोजगार के अवसर मिलेंगे :दीपिका पांडेय सिंह

Agriculture Minister performed Bhoomi Pujan of Rice Mill
मेहरमा

झारखंड की कृषि एवं सहकारिता मंत्री दीपिका पांडेय सिंह ने सोमवार को मेहरमा प्रखंड के ढोढ़ा पंचायत अंतर्गत ग्राम गोवर्धनपुर में बनने वाले राइस मिल की आधारशिला रखी।

इसके पूर्व भूमि पूजन में पंडित सत्यम कुमार पांडेय के नेतृत्व में देवघर से आई पांच सदस्यीय टीम ने विधि विधान से पूजा कराई तथा शिलान्यास करवाया।

ज्ञात हो कि झारखंड सरकार ने उद्योग विभाग द्वारा महागामा राइस मिल प्राइवेट लिमिटेड को मेहरमा अंचल के मौजा गोवर्धनपुर में तीन एकड़ जमीन मुफ्त में उपलब्ध करवाया है।

जिसके डायरेक्टर देवघर के आदित्य सरोलिया हैं। शिलान्यास के बाद मंत्री श्रीमती पांडेय ने बताया कि यह एक प्राइवेट कंपनी है, जिसे क्षेत्र में उद्योग को बढ़ावा देने के लिए सरकार ने मुफ्त जमीन उपलब्ध करवाया है।

इसके साथ ही 40% अनुदान भी दिया जाएगा। इस मिल में पांच मेट्रिक टन प्रति घंटा या प्रतिदिन 80 मेट्रिक टन चावल उत्पादन का लक्ष्य रखा गया है।

महागामा विधानसभा में इस तरह का यह पहला प्रोजेक्ट है। इसमें लगभग 5 – 6 करोड़ की लागत आएगी। इससे क्षेत्र में रोजगार के अवसर प्राप्त होंगे।

बताया कि इसके पूर्व जिले के पोड़ैयाहाट में यह प्रोजेक्ट काम कर रहा है।

कार्यक्रम में उनके साथ 20 सूत्री अध्यक्ष शशांक शेखर सिन्हा, अरविंद झा, पवन मिश्रा, रेनू भगत, पवन सिंह, रंजन सिंह, मयंक कुमार सिन्हा, गोविंद चनानी, केदार राम आदि के साथ ही साथ देवघर से आए पंडितों में पवन पांडेय ,संतोष पांडेय , आदित्य पांडेय तथा नंद किशोर पांडेय शामिल थे।

जिन्होंने मंत्रोच्चार के साथ विधि विधान से भूमि पूजन के पश्चात राइस मिल की नींव रखवाई।

admin

admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *