बैसाढ़ी की बेटी ने यूके में मास्टर डिग्री हासिल कर परिवार, समाज और जिला का बढ़ाया मान

बैसाढ़ी की बेटी ने यूके में मास्टर डिग्री हासिल कर परिवार, समाज और जिला का बढ़ाया मान

बैसाढ़ी की बेटी ने यूके में मास्टर डिग्री हासिल कर परिवार, समाज और जिला का बढ़ाया मान

गोड्डा

 

समर्पण और कड़ी मेहनत के बदौलत सदर प्रखंड अंतर्गत बैसाढ़ी गांव की बेटी सिमरन झा यूनाइटेड किंगडम में मास्टर डिग्री हासिल करने वाली अपने गांव की पहली लड़की बन गई है।

 बेंगलुरु से कंप्यूटर साइंस में इंजीनियरिंग की पृष्ठभूमि के साथ सिमरन ने यह उपलब्धि हासिल की है। 

उक्त आशय की जानकारी देते हुए प्रसिद्ध समाजसेवी व रिश्ते में सिमरन के मामा सुरजीत झा ने बताया कि वर्ष 2020 में स्नातक की पढ़ाई पूरी करने के बाद सिमरन ने सॉफ्टवेयर इंजीनियर के रूप में दो साल तक काम किया।

सेवानिवृत सैन्य अधिकारी व वर्तमान में एसबीआई बेंगलूरु में प्रबंधक के पद पर कार्यरत पिता सरोज कुमार झा एवं माता पूनम झा की लाडली बेटी ने 10वीं, 12वीं और स्नातक की पढ़ाई में अकादमिक उत्कृष्टता,

शानदार आईईएलटीएस स्कोर 8 के बदौलत सिमरन ने वारविक बिजनेस स्कूल ऑफ यूके में सीट हासिल की। यूके का दूसरा सबसे अच्छा और वैश्विक स्तर पर 10वां स्थान प्राप्त वारविक बिजनेस स्कूल अपनी शैक्षणिक कठोरता और वैश्विक प्रतिष्ठा के लिए जाना जाता है।

वारविक में सिमरन एक विविध समूह का हिस्सा बन कर 34 विभिन्न देशों के छात्र – छात्राओं के साथ पढ़ती थी।

सिमरन ने सिर्फ अकादमिक रूप से ही उत्कृष्ट प्रदर्शन नहीं किया बल्कि पाठ्यक्रम एसएसएलसी और स्नातकोत्तर प्रतिनिधि दोनों के रूप में निर्वाचित होकर लीडर की भूमिकाएँ भी निभाईं।

सिमरन की कड़ी मेहनत रंग लाई और उसने फर्स्ट डिवीजन से बिजनेस एनालिटिक्स में स्नातकोत्तर की उपाधि प्राप्त की। 

फिलवक्त सिमरन एक अग्रणी ई-कॉमर्स कंपनी के लिए बिजनेस विश्लेषक के रूप में काम कर रही है। सिमरन की सफलता से पैतृक गांव बैसाढ़ी एवं ननिहाल महागामा के स्वजन आह्लादित हैं। 

बैसाढ़ी से यूके के एक शीर्ष विश्वविद्यालय तक की सिमरन की यात्रा युवा लड़कियों के लिए एक मिसाल है कि दृढ़ संकल्प और दृढ़ता के आगे बड़ा से बड़ा हर सपना हकीकत में बदला जा सकता है।

admin

admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *